PhonePe यूजर्स के लिए बुरी खबर

आप फोनपे वॉलेट का यूज बिल भरने में, गैस सिलिंडर बुक करने में, ग्रोसरी खरीदने में, मोबाइल और DTH रिचार्ज करने में करते होंगे. बहुत से लोग छोटे लेन देन के लिए जरुरत पड़ने पर ही क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से वॉलेट में पैसे ऐड करते है. ऐसे में PhonePe यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है जिससे फोनपे की सेवाए आपके लिए महँगी हो सकती है. तो चलिए जानते है क्या है वो बुरी खबर

PhonePe वॉलेट में पैसा ऐड करने पर देना होगा अतिरिक्त शुल्क 

PhonePe ऐप पर मौजूद खबर के अनुसार जब कोई यूजर क्रेडिट कार्ड से फोनपे वॉलेट में 100 रुपये ऐड करेगा तो उसे 2.06 % (GST के साथ)  अतिरिक्त फी देना होगा. मतलब 100 रुपये ऐड करने पर आपको 2 रुपये 6 पैसे अतिरिक्त देने होंगे.

इसी तरह जब यूजर क्रेडिट कार्ड से 200 रुपये ऐड करता है तो उसे 4.12 रुपये  (GST के साथ) अतिरिक्त शुल्क देना होगा. इसी तरह जब आप 1000 रुपये ऐड करेंगे तो आपको 20 रुपये 60 पैसे अतिरिक्त देने होंगे. PhonePe के अनुसार ये अतिरिक्त शुल्क, सुविधा शुल्क है.

हालाँकि ये नियम अभी हाल ही में लागू हुआ है. ये शुल्क UPI और डेबिट कार्ड यूजर्स के लिए नहीं है.

आपको बता दे कि वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली डिजिटल पेमेंट कंपनी फोनपे भारत में मोबाइल पेमेंट में नंबर 1 पर है.  फोनपे पर 30 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर है. इस ऐप बिल पेमेंट से लेकर निवेश, इन्सुरेंस पालिसी जैसे सेवाए भी मिलती है.

Advertisements

फोनपे पर मिलने वाली सेवाए

  • सभी तरह के बिल पेमेंट जैसे बिजली, पानी, क्रेडिट कार्ड, सिलिंडर बुकिंग, मोबाइल, DTH रिचार्ज,लोन, रेंट आदि
  • म्यूच्यूअल फण्ड SIP
  • इन्सुरेंस पालिसी
  • गोल्ड निवेश

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Advertisements

You cannot copy content of this page